प्योंगयांग 
गुरुवार को ब्रिटेन की शॉर्ट ट्रेक स्पीड स्केटिंग ओलिंपियन इलिस क्रिस्टी के बॉयफ्रेंड ने दक्षिण कोरिया के प्योंगयांग विंटर ओलिंपिक में गोल्ड जीता है। हंगरी निवासी क्रिस्टी के बॉयफ्रेंड शाओलिन सैंडर लियू ने 5000 मीटर की शॉर्ट ट्रेक स्केटिंग में अपनी टीम के साथ फिनिशिंग लाइन पर पहुंच कर अपने देश को पहला विंटर ओलिंपिंक गोल्ड दिलाया।

 

क्रिस्टी साल 2014 के सोची विंटर ओलिंपिक में तीन शॉर्ट ट्रेक स्केटिंग प्रतिस्पर्धाओं में जीत के काफी नजदीक पहुंच कर मामूली गलतियों की वजह से बाहर हो गई थीं। इसी वजह से क्रिस्टी को ब्रिटेन का सबसे दुर्भाग्यशाली (अनलकी) ओलिंपियन कहा जाता है। हंगरी निवासी क्रिस्टी के बॉयफ्रेंड शाओलिन सैंडर लियू ने 5000 मीटर की शॉर्ट ट्रेक स्केटिंग में अपनी टीम के साथ फनिशिंग लाइन पर पहुंच कर अपने देश को पहला विंटर ओलिंपिंक गोल्ड दिलाया। शाआोलिन के पिता चाइनीज मूल के हैं, जबकि उनकी मां हंगेरियन मूल की हैं। 

हंगेरियन टीम की जीत के बाद क्रिस्टी अपने बॉयफ्रेंड लियू और उनकी टीम के साथ जश्न मनाती और बधाई देती नजर आईं। इस प्रतिस्पर्धा में चीन ने सिल्वर और कनाडा ने ब्रोंज मेडल जीता था। जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही साउथ कोरिया की टीम अपने एक खिलाड़ी के जीतेने की वजह से चौथ स्थान पहुंच गई। गौरतलब है कि हंगरी की टीम ने विंटर ओलिंपिक 38 सालों में पहला गोल्ड जीता है। हंगरी की टीम विंटर ओलिंपिक के इतिहास अबतक केवल 7 मेडल ही जीत पाई। 

Source : Agency