अगर आपने किसी को फेसबुक पर ब्लॉक किया है तो यह खबर आप ही के लिए है, क्योंकि हो सकता है कि जिन लोगों को आपने ब्लॉक किया है वे अनब्लॉक हो गए हों। जीं हां, कुछ दिन पहले यही बग दुनिया के सबसे बड़े मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में आया था।

दरअसल फेसबुक में एक बग के कारण ऐसा हो गया है और इस बग की वजह से 8 लाख से ज्यादा यूजर्स के अकाउंट प्रभावित हुए हैं। इस बग के कारण जिन लोगों ने फेसबुक पर अपने किसी दोस्त को ब्लॉक किया था वे अब अनब्लॉक हो चुके हैं। इस बग 29 मई से 5 जून तक फेसबुक पर रहा। इसकी जानकारी खुद कंपनी ने दी है।

हालांकि कंपनी ने कहा है कि अब इस बग को फिक्स कर दिया गया है। इस बग के कारण ब्लॉक किए लोग भी अपने दोस्तों को फेसबुक पर संपर्क करने लगे थे और फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने लगे थे।  वहीं इस बग से प्रभावित लोगों को फेसबुक नोटिफिकेशन भेजकर जानकारी भी दे रहा है। फेसबुक ने इस बग के बारे में विस्तार से जानकारी भी दी है।

बता दें कि इससे पहले व्हाट्सऐप में भी एक ऐसा ही बग आया था जिसके बाद ब्लॉक किए गए लोग भी मैसेज कर रहे थे और स्टेटस पढ़ रहे थे। इसके अलावा ब्लॉक किए गए यूजर्स मैसेज भी भेजने लगे थे।

अगर आपने भी किसी को ब्लॉक किया है तो फेसबुक ओपन करें और फिर सेटिंग्स में जाकर दाईं ओर दिख रहे ब्लॉक लिस्ट पर क्लिक करके चेक कर लें कि आपने जिसे ब्लॉक किया था वे ब्लॉक ही हैं या अनब्लॉक हो चुके हैं।

Source : Agency