साउथ अफ्रीका​​​​​​​
साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वैन निकेर्क ने अपनी टीम की ही खिलाड़ी मैरीजाने कैप से शादी कर ली है। मैरीजाने साउथ अफ्रीका की टीम में फास्ट बोलिंग ऑलराउंडर के तौर पर खेलती हैं, वहीं 25 साल की वैन निकेर्क स्पिन बोलिंग ऑलराउंडर हैं। दोनों क्रिकेटर्स ने शनिवार को शादी रचाने के बाद सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों को बताया, 'आई डू' ऑन सटर्डे। 

साउथ अफ्रीका की ये दोनों स्टार खिलाड़ी इंटरनैशनल क्रिकेट के अलावा बिग बैश क्रिकेट में भी एक साथ खेलती हैं। शादी के बाद कैप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी शादी की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं। 

बता दें कि ये दोनों खिलाड़ी हाल ही में साउथ अफ्रीका की टीम के साथ ब्रिटेन दौरे पर थीं। यहां से अफ्रीकी टीम वनडे और टी20 मैच खेलकर लौटी है। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने अपने करीबी दोस्तों, परिवार और अफ्रीकी टीम के साथी खिलाड़ियों की मौजूदगी में शादी रचाई। 

बता दें ये दोनों खिलाड़ी महिला बिग बैश में सिडनी सिक्सर्स की टीम के लिए खेलती रही हैं। इसके अलावा दोनों खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका की ओर अपना इंटरनैशनल क्रिकेट का आगाज भी लगभग एक साथ ही किया था। 2009 में खेले गए महिला वर्ल्ड कप के दौरान 8 मार्च को वैन निकेर्क ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने इंटरनैशनल करियर का आगाज किया था, इसके एक दिन बाद ही 10 मार्च को कैप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने इंटरनैशनल करियर का आगाज किया। 

Source : Agency