मंगलवार यानि आज भारत में एक नया स्मार्टफोन Moto E5 Plus लॉन्च होने वाला है। इस फोन के लिए लॉन्च इवेंट नई दिल्ली में दोपहर ढाई बजे आयोजित होगा। इस फोन में सबसे खास बात इस फोन की बैट्री है। इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000 एमएएच की बड़ी बैट्री है। इस स्मार्टफोन में कई अलग-अलग रंगों में वेरिएंट आने की बात की जा रही है। यह फोन ब्लैक, फ्लैश ग्रे, मिनरल ब्लू और फाइन गोल्ड रंग में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।


अब देखना होगा कि कुछ देर बाद जब यह फोन भारत में लॉन्च किया जाएगा तो इसकी कीमत क्या होगी। आपको बता दें कि इस साल अप्रैल के महीने में Moto E5, Moto E5 Play और Moto G6 सीरीज़ के साथ ब्राज़ील में लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर मिलेगा। इसके अलावा इस फोन को यूज़र्स मोटो हब स्टोर से भी खरीद पाएंगे।

इस स्मार्टफोन के फीचर्स पर नजर डालें तो यह हर तरह से एक अच्छा स्मार्टफोन ही नजर आ रहा है।

डिस्प्ले:- इस स्मार्टफोन में 6 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। इसमें रिजॉल्यूशन एचडी प्लस दिया गया है।

हार्डवेयर और सोफ्टवेयर:- फोन स्टॉक एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करेगा। इसमें स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर है

कैमरा:- इस स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसमें एफ/2.0 अपर्चर से शामिल है। इस फोन के कैमरे में लेज़र ऑटोफोकस और फेस डिटेक्शन ऑटोफोक्स फीचर है। इसके सेल्फी और वीडियो कॉलिक के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो एफ/2.2 अपर्चर से लैस है।

स्टोरेज:- इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी के इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कनेक्टिविटी:- इसके लिए इस फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और हेडफोन जैक दिए गए हैं।

बैट्री- जैसा कि हमने आपको ऊपर भी बताया कि इस फोन में 5000 एमएएच की बैट्री है, जो टर्बोचार्ज सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि 15 मिनट में फोन 6 घंटे काम करने लायक चार्ज हो जाएगा।

कलर ऑप्शन:- इस स्मार्टफोन को खरीदते टाइम यूज़र्स को कई रंगों के विकल्प मिलेंगे क्योंकि कंपनी इस फोन को ब्लैक, मिनर ब्लू, फ्लैश ग्रे, फाइन गोल्ड में लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन का वजन 200 ग्राम है। इस फोन को पानी व अन्य तरल पदार्थों से सुरक्षा के लिए इसमें स्प्लैश रेसिस्टेंट कोटिंग दी गई है। मोटो ई5 प्लस के लॉन्च इवेंट को यूट्यूब पर स्ट्रीम किया जाएगा। जिसे आप 2:30 मिनट पर कंपनी के साइट पर जाकर देख सकते हैं। लिहाजा अब देखना दिलचस्प होगा कि इस फोन की कीमत क्या होती है।

Source : Agency