रविवार यानी 5 अगस्त को फ्रेंडशिप डे है। दोस्ती दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्तों में शामिल है। आपने सुना तो होगा ही कि हर एक फ्रेंड ज़रूरी होता है। अब भले ही हम अपनी-अपनी दुनिया में मशगूल हो गए हों, लेकिन साथ बिताया हर पल, हर वक्त याद आता है। वे पल भी याद आते हैं जब नुक्कड़ या कोने पर किसी ढाबे पर साथ खाना खाते और मस्ती करते थे। आज हम आपको कुछ ऐसे ही फूड्स के बारे में बताएंगे, जो आपको अपने दोस्तों की याद दिला देंगे।

​चाय पर चर्चा

भले ही आप चाय के शौकीन न हों, लेकिन दोस्त के कहने पर ज़रूर चाय पी होगी। ऑफिस हो या कॉलेज, बीच-बीच में ढाबे या नुक्कड़ पर जाकर चाय की चास तो ज़रूर मिटाई होगी। घर पर सुबह-सुबह चाय देकर जगाने आई मां को आपने भले ही यह कहकर मना कर दिया हो कि मन नहीं है, लेकिन दोस्ती की खातिर चाय का मन भी बन जाता है। चाय की चुस्कियों के साथ गपशप का अपना ही मज़ा है।

​मोमोज हो या पिज्जा, हम नहीं सुधरने वाले

दोस्त से पार्टी लेनी हो या फिर कैजुअल आउटिंग, मोमोज और पिज्जा और साथ में कोल्ड ड्रिंक तो जैसे ज़रूरी फूड्स बन गए हैं। या यूं कहें कि इन चीजों के साथ यारी और भी मजबूत हो गई है। आज भी गाहे-बगाहे दोस्तों के साथ निकलते हैं तो मोमोज़ या फिर पिज्जा पार्लर देखते ही मुंह में पानी आ जाता है और अनायास ही मुंह से निकल पड़ता है, 'चल यार आजा, मोमोज खाते हैं।'

​गोलगप्पे और चाट

मम्मी, खाने में इतनी मिर्ची क्यों है? इसमें इतने मसाले क्यों हैं? घर पर तीखे-चटपटे खाने को लेकर हम चाहे कितने भी मुंह बना लें, कितना ही नाक-मुंह सिकोड़ लें, लेकिन बाहर तो जैसे हमारी जीभ इसी तरह के मसालेदार खाने के लिए ही ललचाती है। और जब बात हो गोलगप्पे और चाट जैसे स्वादिष्ट, तीखे और चटपटे व्यंजनों की, तो फिर हमारे मुंह में पानी आने से कोई नहीं रोक सकता। दोस्तों के साथ तो इन चीज़ों अलग ही मज़ा है।

पॉपकॉर्न

पॉपकॉर्न का कॉम्बो सिर्फ मूवी के साथ ही नहीं है, बल्कि दोस्ती के साथ भी है। मूवी देखते हुए या फिर यूंही टाइमपास के लिए आपने कभी न कभी पॉपकॉर्न्स का मज़ा लिया ही होगा।
ग्लोबल इंटरगोल्ड के साथ आपकी वित्तीय सुरक्षा!

चाऊमीन के बारे में क्या ख्याल है

चाऊमीन और नूडल्स जैसे जंक फूड भी आपकी दोस्ती और चटपटा बना देते हैं। कॉलेज या स्कूल टाइम में आप अक्सर किसी न किसी चाइनीज़ ढाबे को देखकर चाऊमीन और अन्य चीज़ों को मज़ा लेने तो ज़रूर गए होंगे। इसके अलावा और भी बहुत से आइटम्स हैं, जो आपको अपने दोस्तों की याद तो दिलाएंगे ही, दोस्ती भी ताज़ा कर देंगें।

Source : Agency