फिर चाहे करवा चौथ का त्योहार हो या फिर तीज का महिलाओं को सजने-सवंरने का बेहतरीन मौका मिल जाता है। इस दिन हरे रंग की खूबसूरत साड़ी या सूट के अलावा मैचिंग चूड़ी, बिंदी और जूलरी के साथ ही अब अक्सेसरीज पर भी जोर दिया जाने लगा है और हैंडबैग से बेहतर अक्सेसरी भला और क्या हो सकती है... हैंडबैग भी कोई ऐसा वैसा नहीं बल्कि हैंडमेड पोटली बैग का क्रेज इन दिनों हर तरफ दिख रहा है जिसमें कई तरह की वरायटी भी मौजूद है...

थ्रेड एंब्रॉयडरी पोटली
डोरी वाली पोटली में एथनिक टच के लिए फ्लोरल थ्रेड एंब्रॉयडरी काफी खूबसूरत लगती है। इसके एथनिक टच के कारण ही महिलाएं इस एंब्रॉयडरी वाले पोटली बैग को पसंद कर रही हैं।

सीक्वन बटवा पोटली
इस ब्रोकेड पोटली में पर्ल और थ्रेड वर्क होता है। त्योहार के मौके पर लहंगे और साड़ी के साथ यह मैच भी करता है। सावन के सीजन में हेवी ड्रेसेज के साथ इसे कैरी करने वाली महिलाओं की संख्या भी बढ़ रही है।

एंब्रॉयडरी सिल्क पोटली
जिन महिलाओं को बारीक काम पसंद है ये पोटली उन्हीं के लिए है। सिल्क बेस पर रंग-बिरंगे थ्रेड से फ्लोरल डिजाइन इस पोटली के ग्रेस को और बढ़ा देता है। इनमें हरा रंग काफी पसंद किया जा रहा है।

स्टोनवर्क पोटली
यह पोटली भी हैंडमेड होती है। फ्लोरल एंब्रॉयडरी के बने सीक्वन इसे अच्छा लुक देते हैं और एम्बेलिश्ड डोरी इसे परफेक्ट बनाती है। तीज के चलते हरे रंग की पोटली की मांग ज्यादा है। वहीं दूसरी ओर सिल्क पोटली में मेटल वायर एम्ब्रॉयडरी और स्टोनवर्क का यूज भी किया जाता है। इस तरह की पोटली खूबसूरत तो दिखती ही है सामान रखने के भी काम आती है।

Source : Agency