अनिल कपूर और श्रीदेवी एक ही परिवार के सदस्य होने से पहले फिल्मों में को-स्टार रहे हैं। उन्होंने बॉलिवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों में 'लम्हे', 'जुदाई' और 'मिस्टर इंडिया' जैसी फिल्में शामिल हैं। लेकिन बहुत कम ही लोगों को पता है कि एक फिल्म में अनिल कपूर ने श्रीदेवी के साथ काम करने से मना कर दिया था।

 
शायद आपको नहीं पता हो लेकिन फिल्म 'चांदनी' में ऋषि कपूर वाला रोल पहले अनिल कपूर को ऑफर किया गया था। इस फिल्म का डायरेक्शन यश चोपड़ा ने किया था और फिल्म में विनोद खन्ना ने भी एक महत्वपूर्ण रोल निभाया था। इस बारे में एक हालिया इंटरव्यू में अनिल कपूर ने खुलासा किया।

अनिल ने कहा कि उन्होंने इस लिए ऋषि कपूर वाला किरदार करने से मना कर दिया था क्योंकि वह वीलचेयर पर बैठकर ऐक्टिंग नहीं करना चाहते थे। फिल्म में लीड कैरक्टर का ऐक्सिडेंट हो जाता है और इसके बाद उसे कई सीन्स में वीलचेयर पर बैठकर ऐक्ट करना था। इसी बात पर अनिल कपूर ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था। उस समय अनिल कपूर खुद को वीलचेयर पर बैठा नहीं देखना चाहते थे।

इसके अलावा अनिल ने यह भी बताया कि इस फिल्म को रिजेक्ट करने का उनका एक निजी कारण भी था। उन्होंने बताया कि जब उन्हें 'चांदनी' ऑफर की गई थी, उससे कुछ दिन पहले ही उनका एक ऐक्सिडेंट हो गया था। इसमें उनके बाएं पैर में चोट आई थी और उन्हें लगभग ढाई महीने तक बिस्तर पर रहना पड़ा था। इस चोट से उबरने के दौरान ही अनिल ने यह विचार करना शुरू किया कि उन्हें कौन सी फिल्में करनी हैं और कौन सी नहीं।

Source : Agency