गाजीपुर
संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि वर्तमान समय में संवाद का सबसे तीव्र माध्यम सोशल मीडिया है। सोशल मीडिया की जिम्मेदारी संभालने वाले पार्टी के आईटी विभाग ने शनिवार को यहां आयोजित कार्यशाला में सिंहा ने कहा कि इसमें फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल साइट्स इस कार्य के लिए सदुपयोगी साबित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब विरोधी भी सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं लेकिन भाजपा की तुलना में वह अभी बहुत पीछे हैं। बावजूद पार्टी कार्यकर्ताओं को अपनी इस ताकत और बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने सोशल मीडिया पर शब्दों के चयन में सावधानी बरतने की सलाह देते हुए कहा कि यह दोधारी तलवार है।

सोशल मीडिया के जरिये कार्यकर्ता केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बाबत जानकारी दें ताकि जरूरतमंद उन योजनाओं का लाभ उठाएं। कार्यशाला में जिले भर के कार्यकर्ता शामिल हुए। काशी क्षेत्र के विभाग संयोजक शशिकुमार नमो ऐप की कार्य प्रणाली पर सविस्तार चर्चा की।

भाजयुमो की राष्ट्रीय टीम की सदस्य नीति जैन ने सोशल मीडिया की विभिन्न विधा की तकनीक को लेकर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया और इसके उपयोग की विधिवत जानकरी दी। दिल्ली से आए सोशल मीडिया के तकनीकी जानकार जतिन व अभिषेक सकलानी ने भी कार्यशाला में कार्यकर्ताओं को बारिक तकनीकी से अवगत कराया।

Source : Agency