लखनऊ
काठगोदाम से हावड़ा जाने वाली ट्रेन बाघ एक्सप्रेस के एक डिब्बे के चार पहिये गोरखपुर के डोमिनगढ़ यार्ड के पास बृहस्पतिवार दोपहर पटरी से उतर गये। ट्रेन की गति धीमी होने के कारण हादसे में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना पर संज्ञान लेते हुये जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने को कहा है। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने गोरखपुर से‘भाषा’को टेलीफोन पर बताया कि काठगोदाम से हावड़ा जा रही 13020 बाघ एक्सप्रेस ट्रेन जब बृहस्पतिवार दोपहर एक बजे डोमिनगढ़ यार्ड के पास पहुंची तो अचानक ट्रेन के दूसरे डिब्बे के पिछले हिस्से में लगे चार पहिये पटरी से उतर गये। चूंकि ट्रेन की रफ्तार बहुत धीमी थी इसलिए कोई नुकसान नहीं हुआ।

उन्होंने बताया कि तुरंत ट्रेन को रोक दिया गया। इस दुर्घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है। नाहीं कोई अन्य नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि पटरी की मरम्मत की जा रही है। ट्रेन एक घंटे में अपने गंतव्य की ओर रवाना हो जाएगी। उधर लखनऊ में प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर संज्ञान लेते हुये गोरखपुर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिये हैं।

गौरतलब है कि कल बुधवार को रायबरेली के हरचंदपुर में न्यू फरक्का एक्सप्रेस का इंजन और कुछ डिब्बे पटरी से उतर गये थे। हादसे में पांच यात्रियों की मौत हो गयी थी जबकि नौ गंभीर रूप से घायल हो गए थे।   

Source : Agency