रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की एक महिला ने भाजपा नेता प्रकाश बजाज पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर किया है. आरोप है कि मकान दिलाने के एवज में भाजपा नेता ने उससे 7 लाख नगद और 3 लाख का चेक लिया था. बाद में पहचानने से नेता साफ मुकर गए. रायपुर पुलिस द्वारा कार्रवाई और मामला दर्ज नहीं किए जाने के कारण महिला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर किया है. मामले में आज शासन का रिप्लाई कोर्ट में प्रस्तुत हुआ पर सुनवाई आगे बढ़ गई है.

बता दें कि जिस भाजपा नेता के ऊपर आरोप लगाया जा रहा है ये वहीं नेता है जिसने मंत्री के सेक्स सीडी कांड मामले में पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. रायपुर की महिला किरण मगर ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता प्रकाश बजाज ने उन्हें रजिस्ट्री सहित मकान दिलाने के नाम पर साढ़े बयालीस लाख में सौदा तय किया था. इसमे 7 लाख नगद और 3 लाख का चेक एडवांस किरण ने दिया था. उसके बाद किरण ने कई बार मकान दिलाने और नही दिला पाने के बदले पैसे वापस मांगने लगी लेकिन प्रकाश बजाज ने किरण मगर को पहचानने से इनकार कर दिया.

इसके बाद किरण ने रायपुर तेलीबांधा थाने में शिकायत की. लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की उल्टा किरण को कहा कि मामला कोर्ट में जाकर लगाओ. किरण ने थाने में मामला दर्ज न होने के कारण हाईकोर्ट में याचिका दायर किया है. अधिवक्ता ने बताया कि याचिकाकर्ता ने मामला हाईकोर्ट में यह कहते हुए याचिका दायर किया है कि सीएम और मंत्री के दबाओ में थाने में मामला दर्ज नहीं किया गया. आज मामले में सुनवाई होनी थी. शासन का रिप्लाई भी कोर्ट में प्रस्तुत हो गया है. पर मामले की सुनवाई आगे के लिए बढ़ा दी गई है.

Source : Agency