पटना 
बिहार की नीतीश सरकार के तमाम कानूनी सख्‍ती के बावजूद राज्‍य में महिलाओं के खिलाफ रेप की घटनाएं जारी हैं. ताजा मामला मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा का है. यहां के राजगीर शहर में एक 12 साल की नाबालिग बच्ची के साथ 3 लोगों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है.

जानकारी के मुताबिक बंगाली पारा कॉलोनी में रहने वाली 12 साल की नाबालिग के साथ उसी के पड़ोसी और दो साथियों ने गैंगरेप किया. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी ओम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने इस पूरे मामले में बताया कि बुधवार की सुबह तकरीबन 6:30 बजे जब नाबालिग के माता-पिता घर में नहीं थे तो उसी दौरान मुख्य आरोपी ओम प्रकाश और उसके दो साथियों ने जबरन लड़की के घर में घुस कर उसके साथ बलात्कार किया.  इस दौरान 12 साल की बच्ची आरोपियों से रहम की गुहार करती रही मगर किसी ने उसकी एक नहीं सुनी. घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए.

जब इस पूरे वारदात की जानकारी लड़की के माता-पिता को मिली तो उन्होंने तुरंत राजगीर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी ओम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता के परिवार वालों ने जल्द से जल्द बाकी अन्य 2 आरोपियों की गिरफ्तारी पर न्याय की मांग की है.

दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी

इस पूरे घटना में दो अन्य आरोपियों की तलाश अभी जारी है. पुलिस ने बताया कि ओमप्रकाश के दोनों सहयोगी फिलहाल फरार हैं और उनको गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है. वहीं गुरुवार को पुलिस ने गैंगरेप पीड़िता बिहार शरीफ के सिविल अस्पताल में मेडिकल जांच कराया और कोर्ट के समक्ष उसका धारा 164 के तहत बयान भी दर्ज करवाया गया. बता दें कि नालंदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला है और ऐसे में उनके इलाके में इस तरह की घटना कानून- व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े करता है.

Source : Agency