जयपुर            
IPL 2019 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन की नीलामी जयपुर में जारी है. इस बार किसी भी भारतीय क्रिकेटर को नीलामी के लिए दो करोड़ रुपये के सर्वाधिक आधार मूल्य की सूची में जगह नहीं मिली है. इस नीलामी में कुल 351 क्रिकेटर हिस्सा लिया हैं. बीसीसीआई के अनुसार आईपीएल नीलामी के लिए शुरुआत में 1003 खिलाड़ियों का पंजीकरण किया गया था, लेकिन आठ फ्रेंचाइजियों के अपनी पसंद के खिलाड़ियों की सूची सौंपने के बाद इसमें कटौती की गई.

- मोइजेस हेनरिक्स को पंजाब ने 1 करोड़ में खरीदा

- युवराज सिंह को नहीं मिला कोई खरीददार

- गुरकीरत सिंह को RCB ने 50 लाख में खरीदा

- क्रिस जॉर्डन अनसोल्ड रहे

- कार्लोस ब्रैथवेट को KKR ने 5 करोड़ में खरीदा

- क्रिस वोक्स अनसोल्ड रहे

- मार्टिन गप्टिल अनसोल्ड रहे

- ब्रेंडन मैक्कुलम अनसोल्ड रहे

- शिमरॉन हेटमेयर को RCB ने 4 करोड़ 20 लाख में खरीदा

- हनुमा विहारी को दिल्ली ने 2 करोड़ में खरीदा

- एलेक्स हेल्स भी अनसोल्ड रहे.

- चेतेश्वर पुजारा भी अनसोल्ड रहे.

- Auction की शुरुआत मनोज तिवारी से हुई जो अनसोल्ड रहे.


IPL Auction: ब्रेंडन मैक्कुलम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, कॉलिन इनग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, सैम कुरेन और डार्सी शार्ट को दो करोड़ के शीर्ष आधार मूल्य वाली सूची में जगह मिली है. पिछले साल भारतीय खिलाड़ियों के बीच सर्वाधिक 11 करोड़ 50 लाख रुपये की बोली पाने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं, जिनका आधार मूल्य डेढ़ करोड़ रुपये है.

ऑलराउंडर युवराज सिंह और अक्षर पटेल के अलावा ऋद्धिमान साहा का आधार मूल्य एक करोड़ रुपये है. युवराज को पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा था. लेकिन नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया. तेज गेंदबाजी मोहम्मद शमी का आधार मूल्य एक करोड़ रुपये है, जबकि ईशांत शर्मा और नमन ओझा के लिए बोली की शुरुआत 75 लाख रुपये से होगी. चेतेश्वर पुजारा, मनोज तिवारी, हनुमा विहारी, गुरकीरत सिंह और मोहित शर्मा का आधार मूल्य 50 लाख रुपये है.

Source : Agency