नए साल के जश्न में अधिकतर मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां अपने सोशल मीडिया पेज पर अपने फैन्स को शुभकामनाएं देती हैं। इस साल भी नए साल के खास मौके पर चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे के ट्विटर हैंडल से फैन्सो नए साल की शुभकामनाएं दी गई लेकिन ट्वीट करने वाले से एक गलती हो गई और इसके लिए ट्वीट करने वाले पर जुर्माना लगाया गया है। साथ ही उसका कंपनी में डिमोशन भी कर दिया गया है।

दरअसल नए साल के मौके पर हुवावे ने ट्वीट तो किया लेकिन ट्वीट के नीचे 'via Twitter for iPhone' लिखा हुआ आ गया है। बवाल इसी बात को लेकर हो गया है। लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया कि जो कंपनी पूरी दुनिया में अपना फोन बेच रही है जबकि खुद अपना फोन इस्तेमाल नहीं कर रही है, हालांकि थोड़ी देर बाद ही ट्वीट को हटा लिया गया।

इसके बाद कंपनी ने कार्रवाई करते हुए ट्वीट करने वाले कर्मचारी पर 700 डॉलर यानि करीब 48,779 रुपये का जुर्माना लगाया है और साथ ही अगले 12 महीने तक प्रमोशन पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा उस व्यक्ति का डिमोशन भी कर दिया गया है।

बता दें कि दिसंबर की शुरुआत में ही अमेरिका के दबाव पर कनाडा ने वैंकूवर में एक कंपनी की चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) मेंग वांगझू को गिरफ्तार कर लिया था। मेंग हुवावे के प्रमोटर रेने जेंगफेई की बेटी हैं। मेंग पर कंपनी के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है। पिछले साल सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए एफबीआई ने हुवावे के स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने से मना किया था।

Source : Agency